Sell Your Photos and Make Money as a Photographer फोटोग्राफर के रूप में अपनी फोटोज़ बेचें और पैसे कमाएं

Sell Your Photos and Make Money as a Photographer 

फोटोग्राफर के रूप में अपनी फोटोज़ बेचें और पैसे कमाएं"
फोटोग्राफी में जुटने के लिए, आपको अपनी फोटोज़ को बेचने की क्षमता होनी चाहिए। इसके लिए, आपको ऑनलाइन फोटो विपणि वेबसाइटों पर जुड़ने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के तौर पर Shutterstock, iStock और Adobe Stock। आपको अपनी फोटोज़ को अपलोड करने और उन्हें बेचने की अनुमति मिलेगी।आपकी फोटोज़ को बुक करने वाले लोग उन्हें खरीदेंगे और उन्हें अपने प्रोजेक्ट्स, वेबसाइटों, पुस्तकों, विज्ञापनों और अन्य प्रकाशनों में प्रयोग कर सकते हैं। आपको उन्हें बेचने के लिए एक टक्करात्मक कमीशन मिलेगा। इसलिए, अधिक और अच्छी तरह से प्रचारित होने वाले फोटोज़ के लिए, अधिक पैसे कमाने की संभावना होती है।यदि आप अच्छे फोटोग्राफी के अधिकारी हैं, तो आपके पास अनेक विविध विविध विषयों और तत्वों की फोटोज़ हो सकती हैं, जैसे पर्यटन, प्रकृति, शहरी जीवन, वैज्ञानिक पर्यटन, पेड़-पौधे, प्राणी और पक्षी। आप अपनी फोटोज़ को बेच सकते हैं, और यह आपको अधिक पैसे कमाने की संभावना देती है। महत्वपूर्ण है कि आपकी फोटोज़ में उच्च गुणवत्ता हो, ताकि वे अधिक विविध विपणियों और प्रकाशनों के लिए उपयोग किये जा सकें।आपको प्रकाशनों, वेबसाइटों, पेशेवर शॉपिंग साइटों, मैगज़ीनों, वित्तीय व्यवसायों, वित्तीय व्यवसायों, पेजें। इत्यादि के लिए अपनी फोटोज़ बेच सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने फोटोज़ को लेस्ट्रेशन सेवाओं, पर्यटक मैगज़ीनों, फोटोज़ कैंपबुक्स और अधिक पेशेवर शॉपिंग साइटों पर भी बेच सकते हैं। विविध विविध विषयों और तत्वों की फोटोज़ बेचने के लिए अधिक सूक्ष्म होने वाले कॉमेंट्री मार्केट को पता करें।
फोटो बेचने के लिए, आपको अपने फोटोज़ को अच्छी तरह से पेकेज़ करने की आवश्यकता होती है। उच्च गुणवत्ता वाली फोटोज़ अधिक मूल्यवान होती हैं। आपको अपनी फोटोज़ के विवरण, विविध स्थानों और समयों के साथ इसे विवरण देने की आवश्यकता होती है। सेल्फ-प्रोमोशन और स्वयं-प्रचार भी फोटोज़ बेचने के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
















No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.

Earn Money by Transcribing Audio and Video Files. ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को ट्रांसक्राइब करके पैसे कमाएँ

Earn Money by Transcribing Audio and Video Files . ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों को ट्रांसक्राइब करके पैसे कमाएँ | वीडियो और ऑडियो फाइ...

Powered by Blogger.